इस्राइल के पास है 200 परमाणु बम, निशाने पर है यह मुस्लिम देश

0
इस्राइल
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री कॉलिन पॉवल के लीक हुए ईमेल्‍स से कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। हालिया खुलासा इस्राइल के परमाणु हथियारों और ईरान को लेकर है। लीक के मुताबिक, इस्राइल के पास 200 परमाणु बम हैं और इन सभी का निशाना ईरान है।

रिपोर्टों के मुताबिक, पॉवल ने पिछले साल अपने एक सहयोगी को भेजे गए ईमेल में इस्राइल के इन परमाणु हथियारों का जिक्र किया था। यह ईमेल हैकिंग ग्रुप डीसीलीक्‍स के हाथों लग गया था। गौर करने वाली बात यह है कि इस्राइल अपने परमाणु हथ‍ियारों से जुड़ी कोई भी जानकारी साझा नहीं करता है और इस मुद्दे पर उसकी नीति संदिग्‍ध है। इस्राइल ने कभी भी अपने परमाणु हथियारों की तादाद, उनकी मारक क्षमता और उनसे जुड़ी अन्‍य जानकारियां नहीं बताई हैं।

इसे भी पढ़िए :  साउथ इटली में भयंकर ट्रेन हादसा

हालांकि, इस्राइल के कुछ पर्यवेक्षकों का मानना है कि इस देश के पास 400 के करीब परमाणु हथियार हैं। लेकिन कॉलिन पॉवल का आंकड़ा उनकी हैसियत और जानकारियों तक उनकी पहुंच के लिहाज से काफी सटीक मालूम पड़ता है। पॉवल ने अपने बिजनस पार्टनर और डेमोक्रैटिक डोनर जेफ्री लीड्स को यह मेल भेजा था। इसमें इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्‍याहू द्वारा अमेरिकी कांग्रेस में दिए गए उस भाषण का जिक्र था जिसमें नेतन्‍याहू ने ईरान के साथ परमाणु समझौते को लेकर अमेरिका को चेताया था।

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेस सांसद की गिरफ्तारी से गुस्साए TMC के कार्यकर्ताओं ने किया बीजेपी नेता के घर पर हमला
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY