शरीफ को उम्मीद, पाक में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे सभी देश

0
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार(24 सितंबर) को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के शिखर सम्मेलन में सभी सदस्य देश शिरकत करेंगे।

शरीफ ने यह बात ऐसे समय में कही है जब ऐसी खबरें आई हैं कि उरी में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे। भारत का आरोप है कि उरी हमले को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अंजाम दिया।

इसे भी पढ़िए :  नकवी ने कश्मीर में जल्द हालात सामान्य होने की जताई उम्मीद

दि न्यूज इंटरनेशनल की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान दक्षेस शिखर सम्मेलन की तैयारियां कर रहा है। अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के बाद लंदन पहुंचे शरीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी सदस्य देश दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। दक्षेस का 19वां शिखर सम्मेलन 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में आयोजित किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  पढ़ें कश्मीर मुद्दे पर पाक पीएम नवाज शरीफ के विषैले बोल

जम्मू-कश्मीर के उरी में थलसेना के ठिकाने पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव काफी बढ़ गया है। इस हमले में 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तान ने हमले में उसके शामिल होने के आरोप नकार दिए हैं।

इसे भी पढ़िए :  पनामागेट केस: नवाज शरीफ के लिए आज अहम दिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हिल सकती है पाक की सियासत

हाल में मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि उरी हमले के मद्देनजर भारत इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन का बहिष्कार कर सकता है। हालांकि, भारत सरकार ने इस फैसले की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY