न्यूयॉर्क बम धमाकों का आरोपी निकला लादेन का भक्त, मांगी थी मौत, मिली गिरफ्तारी

0
न्यूयॉर्क
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

अमेरिका के न्यूयॉर्क में पिछले सप्ताह हुए बम धामकों की जांच में नया मोड सामने आया है। जांच में खुलासा हुआ कि न्यूजर्सी में हुए बम धमाकों के आरोप में पकड़ा गया आतंकी, ओसाबा बिन लादेन का प्रशंसक है। ओसामा बिन लादेन वही आतंकी था जिसने एक दशक पहले अमेरिका के ट्विन टावर और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हवाई जहाज़ से हमला किया था। हालांकि बाद में अमेरिका ने ड्रोन हमले के जरिए पाकिस्तान में छिपे लादेन को मार गिराया था।

इसे भी पढ़िए :  सर्दी का सितम: जब बर्फ में जम गई लोमड़ी

ahmad

धमाकों के आरोप में गिरफ्तार आतंकी अहमद खान राहामी की जिंदगी से जुड़ी कुछ और खास बातें सामने आई हैं। बताजा जा रहा है कि अहमद खान अफगान मूल का रहने वाला है, और ये सात साल की उम्र में अमेरिका चला आया था। अहमद की दिली ख्वाहिश थी कि हमले को अंजाम देकर उसे शहादत मिले। ये गिरफ्तार होना नहीं चाहता था।

इसे भी पढ़िए :  जम्मू कश्मीर में BSF ने फिर नाकाम की पाक आतंकी घुसपैठ

ahmad-2

पत्रिका में लिखा हमले का मास्टरप्लान

अहमद ने न्यूयॉर्क में आतंकी हमले को अंजाम देने से पहले एक पत्रिका में अपनी क्रूर मानसिकता के बारे में लिखा है। इस आतंकी के शब्द पढ़कर कोई भी खौफ से थर्रा उठेगा। पत्रिका में अहमद ने लिखा था- ईंशाल्लाह, गलियों में बमों की आवाज सुनी जाएगी। पुलिस पर गोलियां चलाई जाएगी। उत्पीड़न के लिए आप को मौत दी जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  हमलावरों के लिए सख्त से सख्त सजा चाहते हैं शहीदों के परिजन

अगली स्लाइड में पढ़िए- अहमद ने इंटरनेट से ली बम बनाने की ट्रेनिंग और ईबे से मंगाई बम बनाने की सामग्री। 

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY