पाक अदालत ने परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने के दिए आदेश

0
परवेज मुशर्रफ
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे मुकदमे में पाकिस्तान अदालत ने कड़ा कदम उठाते हुए उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि मुशर्रफ मार्च के बाद से ही दुबई में हैं और इस मामले में अदालत की कार्रवाई का सामना करने के लिए अदालत द्वारा कई बार समन भेजे गए लेकिन इसके बाद भी हाजिर नहीं हुए हैं।

पाक अदालत ने 2007 में लाल मस्जिद के मौलवी अब्दुल रशीद गाज़ी की हत्या के मामले में अदालती कार्रवाई का सामना करने के लिए लगातार गैरहाजिर रहने के बाद पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया हैं।

इसे भी पढ़िए :  आयकर विभाग की छापेमारी में वकील के पास से मिला 125 करोड़ कैश, कहां से आई ये अथाह दौलत?

इस्लामाबाद स्थित लाल मस्जिद में 2007 में सैन्य कार्रवाई की गई थी जिसमें अब्दुल रशीद गाज़ी की मौत हो गई थी। इस्लामाबाद की सत्र अदालत में 73 वर्षी्य पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ लाल मस्जिद अभियान के दौरान मौलवी अब्दुल रशीद गाज़ी की हत्या के मामले में मुकदमा चला रहा है।

इसे भी पढ़िए :  शशिकला के भविष्य का फैसला आज, आय से अधिक संपत्ति केस में सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

परवेज मुशर्रफ उपचार कराने के सिलसिले में फिलहाल दुबई में हैं। मरहूम मौलवी गाज़ी के वकील तारिक असद ने बताया कि स्थानीय सत्र अदालत के जज परवेज उल कादिर मेमन ने मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया। असद ने कहा कि अदालत ने मुशर्रफ के इस मामले में हाजिर होने में लगातार असफल रहने के कारण उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है। अदालत ने परवेज मुशर्रफ के वकील अख्तर शाह की यह दलील खारिज कर दी जिसमें उन्होंने कहा था कि लाल मस्जिद अभियान के दौरान सेना नागरिक प्रशासन की सहायता कर रही थी। इस कारण सेना के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दायर नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़िए :  बलूचिस्तान में उतारा पाकिस्तान का झंडा, पढ़िए किसका झंडा लहराया
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY